पीसीएस जे की मुख्य परीक्षा की तारीख पर निर्णय समिति की बैठक में होगा : सचिव जगदीश

सिविल जजों की भर्ती तेजी से करने के लिए इलाहाबाद हाइकोर्ट और शीर्ष कोर्ट के भी निर्देश हैं । अब मुख्य परीक्षा की तारीख में बदलाव तय माना जा रहा है । तारीखें आगे बढी तो फरवरी और मार्च में प्रस्तावित परीक्षाओं के कार्यक्रम में भी उलटफेर की संभावना अधिक है ।

यूपीपीएससी ने पीसीएस जे 2018, की मुख्य परीक्षा की तारीखें 30 , 31 जनवरी और 1 फरवरी को तय की है, जबकि इसको प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम निकलने के बाद अभ्यर्थियों को कम से कम 45 दिन का समय देने की मानक अवधि के पालन की मजबूरी भी रहेगी ।

उप्र लोकसेवा आयोग ने इसके प्रति तेजी दिखाईं भी लेकिन, साल 2019 की पहली छमाही के परीक्षा कैलेंडर में पीसीएस जे 2018 की मुख्य परीक्षा की तारीख आनन-फानन में तय कर दी ।

परीक्षा कैलेंडर के अनुसार यूपीपीएससी ने 17, 18 और 20 फरवरी को आरो/एआरओ भर्ती 2017 की मुख्य परीक्षा भी प्रस्तावित की है।

सचिव जगदीश का कहना है कि पीसीएस जे को प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम के बाद अभ्यर्थियों को तैयारी के लिए नियमानुसार समय दिया जाएगा । मुख्य परीक्षा की तारीख पर निर्णय समिति की बैठक में होना है।

परिणाम अभी आया नहीं है। अभ्यर्थियों ने मेंस की तारीख पर यूपीपीएससी में आपति भी दर्ज कराई है। इसमे 30 जनवरी से निर्धारित परीक्षा कार्यक्रम को बदलकर आगे बढाए जाने की संभावना अधिक है ।

जबकि 5 और 6 मार्च को सहायक कुल सचिव परीक्षा 2018, डेंटल सर्जन भर्ती 2018 की स्क्रिनिंग परीक्षा 17 मार्च को और प्रोग्रामर व कंप्यूटर आपरेटर भर्ती की परीक्षा 30 मार्च क्रो प्रस्तावित की है ।

Spread the love
Swatantra: